India VS Sri Lanka ICC World Cup 2023 Playing 11 Prediction


India VS Sri Lanka ICC World Cup 2023 Playing 11 Prediction

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के आज होने वाले मुकाबले में श्रीलंका का मुकाबला भारत से होने वाला है। भारत अपने सारे मैच जीत कर तकरीबन सेमीफ़ाइनल में अपनी जगह बना चुका है। 

वहीं श्री लंका ने इस पूरे टूर्नमेंट में बहुत ही वाहियात?प्रदर्शन किया है और आज के मैच में उनके जीत या हार पे उनके।सेमी फाइनल में पहुंचने के किसी भी सूरत ए हाल पर कोई फर्क नहीं पड़ना है। 

जहाँ तक भारत की बात है तो भारत ये मैच जीतना चाहेगा क्योंकि वो अपनी अजेय रहने की स्थिथि को इस मैच को जीतकर बनाए रखना चाहेगा।

भारतीय प्लेयिंग 11 में श्रेयश अय्यर एक बोझ की तरह दिख रहे हैं। अभी तक उन्होंने इस टूर्नमेंट में कुछ भी ऐसा नहीं किया है, जिसके लिए उन्हें याद किया जा सके और रोहित शर्मा भी शायद श्रेयश अय्यर को टीम से बाहर कर के राहत महसूस करेंगे।

वर्ल्ड कप में आज 33 वां मैच खेला जाएगा। इसके पहले कल के मैच में न्यूजीलैंड साउथ अफ्रीका से बुरी तरह से हारी थी और ऐसा कहीं से नहीं लग रहा था कि ये वही न्यूज़ीलैंड है जो तकरीबन अजय रहते हुए सारी टीमों को रौंदते हुए आगे बढ़ा जा रहा था।

श्रीलंका अगर आज मैच हार जाती है तो सेमीफ़ाइनल में उसके पहुंचने की सारी उम्मीदें तकरीबन खत्म हो जाएंगी।वही भारत अगर ये मैच जीतता है तो सेमीफ़ाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगा। 

भारत का प्रदर्शन पूरे टूर्नामेंट में अब तक शानदार रहा है और पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को हराते हुए भारत।शिखर पर बना हुआ है।

श्री लंका को वहीं इस टूर्नामेंट में सिर्फ दो जीत मिली है।छह मैच वो 6 मैच खेल चूके हैं और उन्होंने नीदरलैंड और इंग्लैंड को हराया है।

India VS Sri Lanka ICC World Cup 2023 Playing 11 Prediction

भारतीय टीम शायद श्रेयश अय्यर की जगह आज।ईशांत किशन को खिलाने की सोचें और अगर ऐसा होता है तो टीम की बल्लेबाजी और मजबूत होगी। देखते है जब मैच शुरू होता है उस वक्त टीम का चेहरा कैसा रहता है?

हार्दिक पांड्या की बात करें तो अब ये अपडेट आयी हुई है कि हार्दिक पांड्या नीदरलैंड्स के साथ होने वाले मैच में ही शायद वापसी कर सकते हैं। उसके पहले उनकी वापसी नामुमकिन दिख रही है। ज्ञात हो कि हार्दिक पांड्या चोट की वजह से।टीम से बाहर है और अभी रिकवरी मोड में है।

उनको यह चोट बांग्लादेश के खिलाफ़ अपनी गेंदबाजी में लगी थी।और इसी वजह से।हार्दिक न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ़ अपने मैच शुरू में खेल नहीं पाए थे।

शार्दुल ठाकुर का भी मैच में खेलना मुश्किल ही है और शायद टीम के लिए अच्छा भी होगा। क्योंकि टीम बेहतर नजर आ रही है। बस एक कमजोर कड़ी में अगर कोई है तो।श्रेष्ठ अय्यर है। 

हालांकि शुभमन गिल भी बहुत अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाए हैं। उनके बल्ले से भी रनों की दरकार है और शायद आज के मैच में अगर उन्हें मौका मिलता है तो वो इस मौके को गंवाना नहीं चाहेंगे।

शुभमन गिल बहुत बड़ी।पहाड़ी भले ही ना खेल पाएं हों, मगर उनसे यह उम्मीद तो हर कोई करता है कि वह एक शानदार शतक इस टूर्नामेंट में जरूर लगाएंगे।

संभावित प्लेइंग-11

आज के मैच में संभावित टीमें भारत और श्रीलंका की ऐसी हो सकती है।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/ईशान किशन, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका: पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (कप्तान/विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, महीश तीक्ष्णा, कसुन रजिथा, दुष्मंत चमीरा, दिलशान मदुशंका।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने