Aishwarya Rai Birthday: Aishwarya Rai की नेट वर्थ जानिये

Aishwarya Rai Birthday: Aishwarya Rai की नेट वर्थ

पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन किसी परिचय की मोहताज नहीं है। बॉलीवुड की कुछ सफलतम अभिनेत्रियों में ऐश्वर्या राय का नाम बहुत इज्जत से लिया जाता है।

आज ऐश्वर्या राय बच्चन का 50 वां जन्मदिवस है, और इस मौके पर हम सब की तरफ से उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं।

ऐश्वर्या राय बच्चन ना सिर्फ एक दमदार अभिनेत्री हैं बल्कि उनकी खूबसूरती का भी दीवाना रहा है। उन्होंने अपनी अदाकारी से ना सिर्फ हिंदी पिक्चरों में बल्कि हॉलीवुड की पिक्चरों में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ी है और वो हमेशा एक सशक्त अभिनेत्री मानी जाती रही है।अभिषेक बच्चन से शादी होने के बाद हालांकि ऐश्वर्या राय ने बहुत कम फ़िल्में की लेकिन इन गिनी चुनी फिल्मों में भी उन्होंने अपनी सशक्त अभिनय का बहुत तगड़ी छाप छोड़ी है।

ऐश्वर्या राय बच्चन नेअपने सफल बॉलीवुड करियर में ना सिर्फ नाम बल्कि बहुत अच्छा पैसा भी बनाया है।आइए जानते हैं आज इस लेख में ऐश्वर्या राय बच्चन की कुल कितनी संपत्ति है और उनका नेट वर्थ क्या है?

Aishwarya Rai Net Worth

Aishwarya-Rai-Birthday-Aishwarya-Rai-Net-Worth

अगर एक लाइन में कहा जाए तो ये जान लें कि ऐश्वर्या राय बच्चन का कुल नेट वर्थ 100 मिलियन डॉलर है। भारतीय रुपए के अनुसार यह तकरीबन ₹826,00,00,000 के आसपास ठहरता है। Aishwarya Rai ना सिर्फ फिल्मों से बल्कि modelling और अपने द्वारा चलाए गए बिज़नेस से भी तगड़ी कमाई करती है।

ऐश्वर्या राय का दुबई के जुमेराह गोल्फ एस्टेट के सैंक्चुअरी फॉल्स में एक बंगला है, जिसकी कीमत तकरीबन ₹15,00,00,000 आंकी जाती है। इसके अलावा ऐश्वर्या राय के पास इंडिया के मुंबई में बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में फाइव बीएचके का एक लग्जरी अपार्टमेंट है  जिसे उन्होंने 2015 के आसपास खरीदा था और इसकी कीमत मौजूदा बाजार के हिसाब से ₹21,00,00,000 बतायी जाती है।

इसके अलावा मुंबई के वर्ली में ऐश्वर्या राय का एक और आलिशान फ्लैट है जिसकी कीमत तकरीबन ₹41,00,00,000 बताई जाती है।

फिल्मों में बहुत कम अभिनय करने के बावजूद आज भी ऐश्वर्या राय को एक फ़िल्म में काम करने के 10 से ₹12,00,00,000 मिलते हैं।

और आपको सुनकर शायद आश्चर्य हो सकता है कि ऐश्वर्या राय सिर्फ विग्यापनों से सालाना, 80 से ₹90,00,00,000 की कमाई करती है।

क्या आपने अंदाजा लगाया था कि ऐश्वर्या राय बच्चन सिर्फ विग्यापनों से साल में इतनी कमा लेती होगी? चलिए आगे कुछ और और।जानकारी लेते हैं ऐश्वर्या राय बच्चन के नेट वर्थ के बारे में।

ऐश्वर्या राय ना सिर्फ इंडियन ब्रैन्डस बल्कि बहुत सारी मल्टीनैशनल ब्रैन्डस की भी ब्रैंड ऐंबैसडर हैं और इन सारे ब्रैन्डस की शूटिंग के लिए वो 1 दिन का 6  से करोड़ रूपयेलेती है। यानी अगर किसी ब्रैंड की शूटिंग चार या 5 दिन चलती है तो आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि उस ब्रैंड के एंडोर्समेंट में ऐश्वर्या राय कितना कमाती होंगी.

इस तरह के उनके पास बहुत सारे ब्रैन्डस हैं जिनकी लिस्ट आपको आसानी से कहीं भी मिल जा सकती है। और आपने खुद भी टीवी पे या कही और  उनके ऐड देखे होंगे।

ज़ाहिर है जब इतना पैसा कोई कमा रहा हो तो उस उनके शौक भी महंगे ही होंगे और जहा तक ऐश्वर्या राय की बात है तो उनको लग्जरी गाड़ियों का बहुत शौक है और उनके गाड़ियों के कलेक्शन में एक से एक शानदार कार शामिल है। 

उनके पास जो गाड़ियों का कलेक्शन है उसमें ऑडी, रोल्स रॉयस घोस्ट, मर्सिडीज बेंज जैसी गाड़ियां शामिल है।

अपनी जिंदगी की पहली मॉडलिग से ऐश्वर्या राय को जो पहली कमाई हुई थी, वो तकरीबन ₹1500 थी और उस ₹1500 से आज करोड़ों की संपत्ति कीआज वो मालकिन हैं. इसके पीछे उनकी तगड़ी मेहनत, थोड़ी किस्मत और बहुत सारा डेडिकेशन है, जो उन्होंने अपने काम के लिए समर्पित किया है।

आज हम उनकी इस जन्मदिन के अवसर पर उनके।बेहतर भविष्य और खुशहाल जिंदगी की कामना करते हैं।

हैप्पी बर्थडे ऐश्वर्या राय बच्चन !


पूर्व मिस वर्ल्ड।और बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन।किसी परिचय का मोहताज नहीं है।बॉलीवुड की सफलता।कुछ सफलतम अभिनेत्रियों में ऐश्वर्या राय का नाम।बहुत इज्जत से लिया जाता है।आज ऐश्वर्या राय बच्चन का 50 वां जन्मदिवस है।और इस मौके पर।हम सब की तरफ से उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं।पूर्व मिस वर्ल्ड।और बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन।किसी परिचय का मोहताज नहीं है।बॉलीवुड की सफलता।कुछ सफलतम अभिनेत्रियों में ऐश्वर्या राय का नाम।बहुत इज्जत से लिया जाता है।आज ऐश्वर्या राय बच्चन का 50 वां जन्मदिवस है।और इस मौके पर।हम सब की तरफ से उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने