Mukesh Ambani को मिली तीसरी बार जान से मारने की धमकी

Mukesh Ambani को मिली तीसरी बार जान से मारने की धमकी

Mukesh Ambani को मिली तीसरी धमकी 400 करोड़ रूपये माँगे गए इस बार 

मुकेश अंबानी,  चेयरमैन, रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल), को तीसरी बार जान से मारने की धमकी दी गयी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन, मुकेश अंबानी को अब तीसरी बार एक मेल मिला जिसमें ये दावा किया गया है  कि भले ही उनकी सुरक्षा कितनी भी तगड़ी हो, उन्हें ख़त्म करने के लिए 'एक स्नाइपर' ही काफी है। 

ANI के अनुसार मेल में कहा गया है कि अब उन्हें 400 करोड़ रुपये देने होंगे क्योंकि उन्होंने पहले उनकी बात नहीं सुनी।

आपको बताते चलें कि, मुकेश अम्बानी को इस कड़ी पहला मेल 20 करोड़ रूपये की माँग का आया था.

अब मुंबई पुलिस इस बात की जांच में लगी है कि अंबानी को ये धमकी भरे मेल  किसी फर्जी ईमेल एड्रेस से भेजे गए थे या असली। पुलिस ईमेल एड्रेस के बारे में जानकारी लेने के लिए मेल प्रोवाइडर कंपनी से भी संपर्क करने में जुटी है।

आपको ज्ञात ही होगा कि मुकेह अम्बानी को पिछले 4 दिनों से जान से मारने की धमकी दी जा रही है, और ओ भी एक ही ई-मेल से। अधिकारियों ने बताया कि, इन सारे धमकी भरे ईमेल में फिरौती मांगी गई है, और हर मेल में फिरौती की रकम बढती चली है।

ऐसा तीसरी बार हुआ है जब अंबानी को ई-मेल में जान से मारने की धमकी दी गयी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन को पिछले हफ्ते ई-मेल के जरिए जान से मारने की धमकी दी गयी थी,  मेल में कहा गया था कि या तो वो 20 करोड़ रुपये का भुगतान करें यया फिर मरने के लिए तैयार रहें।

रिपोर्ट्स के अनुसार, मेल में लिखा है, "अगर तुम हमें 20 करोड़ रुपये नहीं दोगे तो हम तुम्हें मार डालेंगे। हमारे पास भारत में सबसे अच्छे निशानेबाज हैं।" मुंबई के गामदेवी पुलिस स्टेशन ने इस मामले में  भारतीय दंड संहिता की धारा 387 और 506 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज कर चुकी थी।

मुकेश अंबानी के सुरक्षा प्रभारी की शिकायत पर पुलिस ने  तुरंत कार्रवाई की. लेकिन इसके एक दिन बाद ही, अंबानी को एक और जान से मारने की धमकी ई-मेल के जरिए मिली। 

इस बार, ई-मेल भेजने वाले ने अंबानी से 200 करोड़ रुपये की माँग की और न देने पर उन्हें गोली मार देने की धमकी दी थी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने