Pakistan की वर्ल्ड कप 2023 में बची हैं उम्मीदें

Pakistan की वर्ल्ड कप 2023 में बची हैं उम्मीदें

Pakistan की वर्ल्ड कप 2023 में बची हैं उम्मीदें: बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर पॉइंट्स टेबल में किया उलटफेर

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के सेमीफ़ाइनल में पहुंचने की उम्मीद अब भी बाकी है। 

बांग्लादेश के साथ हुए कल के मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर सेमीफ़ाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कुछ हद तक कायम रखा है।

आईसीसी वर्ल्ड कप के 31 वें मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर ना सिर्फ सेमी फाइनल में पहुंचने कीअपनी उम्मीदें  बनाए रखी बल्कि पॉइंट्स टेबल पे भी उलटफेर कर दिया। कोलकाता के ईडन गार्डन में हुए इस मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश कोकरारी शिकस्त दी और अपनी जीत से सेमीफ़ाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को थोड़ा और ज़ोर दिया।

इस जीत के बाद पाकिस्तान की टीम पॉइंट्स टेबल पर पांचवें नंबर पर है और उसके ठीक नीचे अफगानिस्तान है जो आगे आने वाले मैचेस में कोई भी उलटफेर कर सकता है।

मौजूदा वर्ल्ड कप में है।पाकिस्तान की ये तीसरी जीत है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान दोनों के पॉइंट्स टेबल में अभी कुल छह अंक हैं।और दोनों की रन रेट की अगर बात करें तो पाकिस्तान का रनरेट अफगानिस्तान से बेहतर है।

ये बात भी गौर करने वाली है कि पाकिस्तान का आने वाला सफर इतना आसान नहीं होगा क्योंकि उसके सेमी फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए अभी बहुत सारे इक्वेशंस देखने होंगे और इन सारे इक्वेशंस में न्यूज़ीलैंड का अपने तमाम मैचेस का हारना भी ज़रूरी है जो एक तरह से न्यूज़ीलैंड के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए नामुमकिन सा लगता है।

वही अपने मौजूदा फॉर्म की वजह से अफगानिस्तान के आगे के मैचेस में अच्छे परफॉर्म करके मैच को जीतने की उम्मीदें हैं और इसकी भी आशंका है कि अफगानिस्तान आने वाले मैचेस में कोई भारी उलटफेर कर सीधे सेमीफ़ाइनल में पहुँच भी सकता है।

पाकिस्तान ने अभी तक खेले गए सात मैचों में तीन मैचों में जीत हासिल की है। वहीं अफगानिस्तान ने अपने छह मैच खेलकर तीन में जीत दर्ज की है। अफगानिस्तान का अगला यानी सातवाँ मैच अफगानिस्तान के लिए बहुत अहम होगा और वो पुरज़ोर कोशिश करेंगे कि वो मैच जीतकर  फिर से पाकिस्तान को पीछे धकेल कर पॉइंट्स टेबल पे ऊपर आ सके।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के अलावा अगर बाकी टीमों की बात करें तो श्रीलंका के चार पॉइंट्स है और  उनका रन रेट नेगेटिव में चल रहा है और इसके साथ ही नीदरलैंड्स के भी चार पॉइंट्स हैं। उनका भी नेट रन रेट नेगेटिव 1.27 में है।

इंग्लैंड दो पॉइंट्स के साथ।पॉइंट टेबल पे सबसे निचले पायदान पर है।कितने ताज्जुब की बात है कि कभी इंग्लैंड की टीम को इस वर्ल्ड कप का।इस वर्ल्ड कप को जीतने का।प्रबल दावेदार समझा जा रहा था।आगे आने वाले मैचेस देखने लायक होंगे। हम आप तक लेटेस्ट अपडेट लेकर पहुंचाते रहेंगे।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने